Most Weird Restaurants in the world | दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट

Most Weird Restaurants in the world: दोस्तों कहते हैं न कि हर दिमाग अलग और हर दिमाग की सोच अलग। सोचने वाले न जाने क्या-क्या सोचते हैं। हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसी सोच रखने वालों की जिन्होंने कुछ इस तरह के Weird Restaurants बनाये हैं, जिनकी Theme देख कर आप भी हैरान हो जायेंगे।

जी हाँ इस article में हम आपको बताएँगे दुनिया के सबसे Top amazing restaurants in the world के बारे में।

Top Most Weird Restaurants in the world

आईये जानते हैं most exotic restaurants in the world or most weird restaurants के बारे में जिन्हें देख कर आप भी कहेंगे कि ऐसा भी कहीं होता है क्या?

Top Most Exotic Restaurants in the world (दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट)

चलिए friends नीचे की list में देखते हैं world में ऐसे कौन से exotic restaurants हैं जो दुनिए के सभी other restaurants से different हैं।

1. Modern Toilet Restaurant – Taipei City Taiwan

modern toilet restaurantजी हाँ टॉयलेट रेस्टोरेंट, जैसा कि नाम से ही पता चल रहा होगा आपको। यह पूरा का पूरा restaurant toilet theme पर based है। Taiwan के Taipei City में स्थित Modern Toilet Restaurant दुनिया का एकमात्र ऐसा Weird restaurants है जहाँ का पूरा interior toilet theme पर based है

यहाँ आने वाले Guests के लिए बैठने के लिए कोई chair नहीं है बल्कि बैठने के लिए Toilet Seat यानि कमोड दिया जाता है। हैं न most strange restaurant

Top Most Weird Restaurants in the world

2. Waterfall Restaurant – Philippines

waterfall restaurant

फिलिपिन्स का Waterfall Restaurant भी world’s most weirdest restaurants में से एक है। यह फिलिपिन्स के Quezon में स्थित है तथा यहाँ आप खाने का एक अलग अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। यहाँ के Pattern के according आपको अपने जूते निकाल कर ही अंदर जाना होगा। यहाँ Labasin Fall के बिलकुल नीचे स्थित है। जब आप खाने के लिए seat पर बैठेंगे तो watterfall का पानी आपके पैरों से गुजरेगा।

झरने के इतने पास खाना खाना आपको unsafe लगेगा लेकिन आपको बता दें कि यह weird restaurant होने साथ एकदम safe भी है।

Top Most Exotic Restaurants in the world (दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट)

3. Ithaa Undersea Restaurant – MaldivesUnder Water restaurantयह Rangali Island Maldives में बना एक restaurant है। इसकी विशेषता यह है कि यह रेस्टोरेंट Under Water है। समुद्र में 16 फीट नीचे पानी में बने इस restaurant में केवल चौदाह लोगों के बैठने का स्थान है।

पूर्णतः Glass से बने इस रेस्टोरेंट से द्रश्य देखने लायक होता है। आपको आपने चारो तरह समुद्र का पानी व उसमे तैरती मछलियाँ देखने को मिलेंगी।

Top Most Weird Restaurants in the world – दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट

4. Dinner in the sky (हैंगिंग रेस्टोरेंट) – CanadaDinner in the skyइस रेस्टोरेंट का काम किसी को डराना नहीं है, बल्कि जिन लोगो को ऊंचाई से डर लगता है, उनके लिए डर भगाने के लिए ये एक बहतरीन idea है।

इस restaurant में आने वाले guests को एक क्रेन के जरिये उनको 60 feet हवा में लटकाया जाता है। उनके साथ उनका डिनर साथ भेज दिया जाता है, जिसे 60 feet ऊपर हवा में hang करके खाने में एक अलग ही experience होता है।

Most Amazing Restaurants in the world | दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट

5. Redwoods Treehouse – New Zealand

Redwoods Treehouseये अपनी तरह का दुनिया में केवल एक ही restaurant है। इसकी खासियत यह है कि यह 32 फीट ऊपर पेड़ों पर एक अंडाकार के रूप में बना हुआ है। इसमें केवल तीस लोगो के बैठने का ही arrangement है। इस तक पहुचने का रास्ता भी पेड़ों पर बने एक bridge से गुजरता है।

Top Most Exotic Restaurants in the world (दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट)

6. Dark Dining Restaurant (Dark Restaurant) – Canada

Dark Dining Restaurantइस restaurant की खास बात यह है कि यहाँ एक दम अँधेरा होता है, और खाना भी नेत्रहीन वेटर्स परोसते हैं।

Top Most Weird Restaurants in the world

7. Airplane Restaurant – England

Airplane Restaurantयहाँ आकर आपको ऐसा लगेगा की आप किसी restaurant में नहीं बल्कि किसी Aeroplane में आ गए हों। यहाँ आने वाले guests को ऐसा अनुभव कराया जाता है जैसे कि वो किसी Plane में travel कर रहें हों।

Aeroplane के जैसा ही guests को खाना serve किया जाता है। साथ ही cockpit में जाने का भी experience कर सकते हैं।

Top Most Exotic Restaurants in the world (दुनिया के सबसे अजीबो-गरीब रेस्टोरेंट)

8. Hospital Restaurant

Hospital Restaurantहॉस्पिटल रेस्टोरेंट में जाए वालो को ऐसा experience होता है कि मानो वो restaurant में नहीं किसी hospital में आ गए हों। यहाँ की waitress hospital की nurse की dress पहन कर guests को attend करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *